Atrangi Re movie Story | Watch latest Bollywood movie Atrangi Re 2021

दोस्तों आज के आप Atrangi Re Movie Story के एक्स्प्लनैशन को जानोगे। और ऐसे ही  अमैज़िंग  एक्स्प्लनैशन के लिए आपलोग, इस post को शेयर कर दें।

तो चलिए अब Atrangi Re Movie story के एक्स्प्लनैशन को शुरु करते हैं।

इस Movie के शुरुआत में बिहार के सिवान जिले का सीन दिखाया जाता है जहां पर एक रिंकू नाम की किसी लड़की किसी से बचकर भागते रहती है और वह भागते भागते रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाती है और इसी के बाद विशु नाम के कैरेक्टर की एंट्री होती है। 

Atrangi re movie story

Atrangi Re Movie story में यह लड़कि स्टेशन पर पहुंचकर कोल्ड ड्रिंक्स के शीशे वाले बोतल को लोगों पर फेंक रही होती है जिससे कि लोग डर जाते हैं और इसके पास नहीं आते हैं तभी विशु समझ जाता है किस लड़की को किसी चीज का डर है इसलिए उसकी मदद करने जाता है। लेकिन उसका दोस्त मधू उसे ऐसा करने नहीं देता है और कहता है कि इस लड़की को किसी के मदद की जरूरत नहीं है।

अंत में जब लड़की पकड़ी जाती है तो लड़की को गाड़ी में बैठा कर उसके घर पर ले जाया जाता है जहां पर उसकी नानी उसे खूब मारती है।

उसकी नानी उसे सवाल करती है कि तुम इतने बार किस लड़के के साथ भाग कर शादी करने की कोशिश कर रही हो उस लड़के का नाम बताओ ? Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए लेकिन रिंकू कहती है कि जब चौदह  साल से कुछ नहीं बताया तब चौबीस  में क्या खाक बताएंगे।

Atrangi Re Movie Story

अगले सीन में ऐसा दिखाया जाता है कि विशु किसी बिजली पोल पर चढ़कर अपनी मंगेतर मंदाकिनी जिसे वह प्यार से मेनडीकहता था  उससे बात कर रहा होता है तभी अचानक रिंकू के घर वालों ने रिंकू की जबरदस्ती शादी करवाने के लिए विशु के दोस्त मधु को चुनते हैं और उसके बाद रिंकू को इस सब चीज का पता चल जाता है लेकिन रिंकू को बेहोश कर दिया जाता है और जबरदस्ती उसकी शादी करवाई जाती है लेकिन

Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए यहां पर एक लफड़ा हो जाता है कि रिंकू के घरवाले मधु को रिंकू से शादी करवाने वाले थे लेकिन रात के अंधेरे की वजह से मधु के जगह विशु को पकड़ कर ले आते हैं लेकिन फिर भी रिंकू की शादी विशु से करवा देते हैं। विशु यह शादी करने से मना करता है लेकिन फिर भी उसे नाइट्रोजन मोनोऑक्साइड देकर जबरदस्ती हँसा देते हैं और इस तरह से जबरदस्ती पकड़ कर शादी कर देते हैं।

Atrangi Re story

फिर सवेरे रिंकू के घर वाले, जब रिंकू होश में आती है अच्छे से तो उसे विशु के साथ ट्रेन पर चढ़ा कर विदा कर देते हैं।

ट्रेन पर रिंकू विशु को सब सच-सच बता देती है कि वह इस शादी को शादी नहीं मानती है बल्कि वह किसी लड़की से प्यार करती है और इधर रिंकू को भी पता चल जाता है विशु के मंगेतर के बारे में। जानकर रिंकू बहुत खुश होती है और कहती है कि हम लोग दिल्ली जाकर वहां अपना पसंद से शादी कर लेंगे।

Bhoot Police Story 2021| Bhoot Police Review and Ratings | Watch latest bollywood movie stories in hindi

और साथ ही रिंकू अपने प्रेमी सज्जाद अली खान के बारे में विशु को बहुत कुछ बताती है और उससे इसका फोटो भी दिखाती है।

Atrangi Re Movie

फिर Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए विशु रिंकू से पूछता है कि तुम्हारा प्रेमी कब आएगा तो रिंकू कहती है कि वह अफ्रिका गया है जादू सीखने के लिए जिसे सीख कर वो आ जाएगा।

इधर विशु रिंकू से पूछता है कि क्या वह दिल्ली में यहां पर अकेले रहेगी या फिर उसके साथ चलेगी क्योंकि चेन्नई में उसकी शादी होने वाली है तो रिंकू कहती है कि वह भी साथ चलेगी और फिर वहां जाकर रिंकू, विशु के साथ थोड़ा मजाक कर देती है जिसके कारण विशु की मंगेतर मेनडीको शक हो जाता है।

जिसके बाद Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए विशु  ने मेनडीको बताया  भी की ये उसकी शादी जबरदस्ती करवाई गई है जिसको वो शादी नहीं मानता है और वो तलाक भी दे देगा रिंकू को। लेकिन अंत में विशु की मेनडीसे शादी टूट जाती है।

Atrangi Re wedding scene

के कारण रिंकू को विशु से प्यार होने लगता है और तभी अचानक रिंकू को पता चलता है कि उसका प्रेमी सज्जाद अली खान आ चुका है और Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए वह उससे मिलने के लिए चली जाती है जिसके बाद विशु का दोस्त मधु रिंकू को देखता है कि वह तो हवा में बातें कर रही है,

जबकि रिंकू बताती है कि वह सज्जाद अली खान से बात कर रही होती है यह देख कर मधु स्टॉक में पड़ जाता है लेकिन कुछ समय बाद उसे पता चल जाता है रिंकू की कोई मेंटल डिसऑर्डर है Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए यही बात विशु को भी बताता है।

धीरे-धीरे विशु को मधु की बातों पर यकीन होने लगता है क्योंकि मधु एक साइकैटरिस्ट होता है और मधु अभी बताता है कि तुम जब जब रिंकू के करीब आने की कोशिश करते हो तब तब रिंकू के मन में बैठा हुआ जो भी प्रेमी होता है वह रिंकू के गिल्ट के कारण आ जाता है जो कि असल में है ही नहीं। Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए मधु यह भी कहता है कि

यह लड़की बचपन से ही अनाथ है जिसके कारण इसके मन में किसी खास चीज का सदमा पहुंचा है और इसी कारण से इसे सज्जाद अली खान जैसा एक मनगढ़ंत प्रेमी इसके मन में बैठ गया है। जिसे रिंकू अपने आप से रिलेट करके देख रही होती है और इसी कारण से उसे ऐसा लगता है।

Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए फिर रिंकू सज्जाद अली खान के साथ ट्रेन से जा रही होती है तभी विशु रिंकू को तलाक का बहाना बनाकर रोक लेता है और कहता है कि जब तक तलाक नहीं हो जाती है तबतक तुम को यही रहना चाहिए उसके बाद तुम सज्जाद के साथ चली जाना जबकि वहां सज्जाद अली खान असली में होता ही नहीं है। 

वह रिंकू का मन रखने के लिए झूठ का नाटक करता है कि उसे सज्जाद अली खान दिखाई दे रहा है और वह उससे बातें कर रहा है और ऐसा ही विशु के दोस्त भी करते हैं।

इसके लिए मधु रिंकू को झूठ बोलकर दवाई भी खिलाते रहता है और आपको बता दें कि Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए जब-जब मधु रिंकू को दवाई खिलाता है तब तब रिंकू के मन में बैठा हुआ जो आशिक होता है सज्जाद अली खान उसको कोई ना कोई तकलीफ आती है

और Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए इसका कारण मधु विशु को बताता है कि यह रिंकू की मेंटल डिस ऑर्डर का ही परिणाम है कि जब जब इसे दवाई मिलती है तब तब इसके अंदर का बैठा हुआ वहम जो है वह खत्म होने लगता है। 

Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए एक रात विशु को गुस्सा आ जाता है और वह शराब की बोतल ले कर अपने सर से फोड़ने लगता है जिस कारण से वह अपने आप को जख्मी कर लेता है और इन्हीं सब चीजों के कारण विशु और रिंकू के बीच में नजदीकियां बढ़ने लगती हैं।

फिर ऐसा दिखाया जाता है कि रिंकू विशु को कहती है कि उसका प्रेमी सज्जाद अली खान ताजमहल को गायब करके दिखाएगा और इसे देखने के लिए वह विशु को अपने साथ लेकर जाती है तभी मधु रिंकू

Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए को वह दवाई खिला देता है जिसके कारण रिंकू को सच में यह पता चल जाता है कि ताजमहल गायब नहीं हुआ है। जबकि और लोग झूठी तालियां बजाने लगते हैं क्योंकि वह लोग को ५०० ५०० रुपया दिया गया था ऐसा करने के लिए।

Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए बाद में रिंकू विशु को बताती है कि उसे पता है कि वहां पर कोई ताजमहल गायब नहीं हुआ था। और इसी तरह धीरे-धीरे रिंकू और सज्जाद अली खान के बीच दूरी बढ़ने लगती है तभी सज्जाद अली खान रिंकू को आवाज लगाता है जिसके लिए रिंकू नीचे जाती है और वहां पर देखते हैं कि सज्जाद अली खान ने अपने हाथ की नस

को काट लिया है जिसके कारण रिंकू जोर जोर से रोने लगती है जिसकी मदद करने के लिए विशु आता है तभी रिंकू कहती है कि सज्जाद ने अपने हाथ के नस को काट लिया है उसे तुम ठीक कर दो लेकिन वहां पर असली में कोई सज्जाद  तो होता नहीं है फिर भी विशु रिंकू का मन रखने केलिए  वहां से सज्जाद को लेकर ऑपरेशन थिएटर जाने का नाटक करता है और फिर बाद में कर देता है कि सज्जाद ठीक हो गया है। 

उसके बाद Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए विशु रिंकू को कहता है कि चलो आज तलाक देने के लिए लेकिन रिंकू ऐसा नहीं करती और वहां से भाग जाती है जिसके बाद फिर भी विशु रिंकू को कहता है कि तुम शादी के जोरे में तैयार होने के लिए कहता है क्योंकि वह कहता है रिंकू को कि मैं तुम्हारी और सज्जाद की शादी करवा कर उस शादी में डांस करना चाहता हूं लेकिन रिंकू ऐसा नहीं करने के लिए तैयार होती है लेकिन फिर भी ऐसा जबरदस्ती करता है। 

फिर ऐसा पता चलता है कि सज्जाद अली खान जापान चल गया है जिसके बावजूद भी विशु रिंकू से कहता है कि चलो मैं जापान ही  चलता हूं और उसे एक रेलवे स्टेशन पर ले आता है और रिंकू को मधु ऐसा झूठ का बताता है कि प्लेटफार्म नंबर नाइन पर होगा।

फिर Atrangi Re Movie Story में आगे बढ़ते हुए जब रिंकू कहां जाती है तो सच में उसे वहीं पर सज्जाद अली खान मिल जाता है आपको बता दें कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि यह बात है रिंकू के मन में बैठी थी और इस कारण से उसका जवाब था वह उसे हकीकत बनकर देख रहा था लेकिन फिर रिंकू का पता चल जाता है कि असल में जिसे वह अब तक अपनी प्रेम कहानी से जोड़कर देख रहीथी  वह दरअसल उसके मां और

Atrangi Re Movie Story

पिताजी की कहानी थी जब वह बहुत ही छोटी थी और उसकी नानी ने उसके पिताजी को मरवाने की साजिश रची जिस कारण से उसकी मां भी मर गई और इसके दिमाग पर इसका खास असर पड़ा और तभी से यह सज्जाद अली खान नाम के किसी मन करंट आदमी के साथ भागती रही जिस कारण से सज्जाद अली खान आज तक पकड़ा नहीं गया क्योंकि कोई असल में था ही नहीं। 

उसके बाद दिखाया जाता है कि सज्जाद अली खान जल जाता है और उसकी यादें मिट जाती है और रिंकू विशु के पास लौट कर आ जाती है और इसी तरह से Atrangi Re Movie story का अंत हो जाता है। 

Sharing Is Caring:

1 thought on “Atrangi Re movie Story | Watch latest Bollywood movie Atrangi Re 2021”

Leave a Comment